डीजल चोरी का गिरोह पकड़ा गया, 10 लाख की गाड़ी में घूम-घूमकर वारदात करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महासमुंद. डीजल चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। ये आरोपी 10 लाख की गाड़ी में घूम-घूमकर डीजल की चोरी करते थे। मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं वहीं 3 फरार लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं आरोपियों के कब्जे से डीजल 270 लीटर डीजल जब्त किया गया है।

पटेव पुलिस ने बताया कि 9 अक्टूबर के रात्रि करीबन 7 बजे हाईवा वाहन क्रमांक सीजी 06 एचबी 9666 को ड्राइवर सुशील यादव प्रार्थी के घर के सामने खड़ा कर लॉक किया था । 10 अक्टूबर की सुबह करीबन 7 बजे दूसरा ड्राइवर किशन लाल साहू द्वारा हाईवा वाहन को चेक किया तो वाहन की टंकी का ढक्कन खुला हुआ था और उसमें डीजल नहीं था प्रार्थी को जब यह बात किशन लाल साहू ने बताई तो उसने अपने घर में लगे सीसी कैमरा को चेक किया तो पता चला कि सुबह लगभग 4 बजे से 4.30 बजे के मध्य 409 जैसा हाफ डाला वाला वाहन से तीन लोग घर के सामने खड़े हाईवा की टंकी को खोलकर टंकी में पाईप लगाकर डीजल खींचते हुए दिखाई दिए। जिस पर प्रार्थी ने वाहन की टंकी से लगभग 300 लीटर डीजल कीमत करीबन 27,900 रुपए को तीन लोगों द्वारा चोरी किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर थाना पटेवा में आरोपियों के खिलाफ धारा 303(2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस को विवेचना के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा के लोग डीजल चोरी करने छत्तीसगढ की ओर आए हैं। इसके बाद ओडिसा से तीन संदिग्ध व्यक्ति अली मोहम्मद कादरी पिता मोहम्मद इकबाल कादरी (43 वर्ष) वार्ड नंबर 15 मोंगरापाली खरियार रोड थाना जोंक जिला नुवापाड़ा (ओडिशा), मोहम्मद फरहान पिता मोहम्मद उस्मान (26 वर्ष) वार्ड नंबर 13 पटेल नगर खरियार रोड थाना जोंक जिला नुवापाड़ा (ओडिशा) तथा हबीब खान पिता अजमेरी खान (42 वर्ष) पता- ग्राम गड़रोली मक्सी थाना मक्सी जिला साजापुर (मध्यप्रदेश) से पूछताछ किया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने छत्तीसगढ महासमुंद में रेकी कर अशोक लीलेंड इकोमेट वाहन क्रमांक सीजी 04 एनार 5718 से 10 अक्टूबर की रात में झलप में हाईवा से करीबन 300 लीटर डीजल चोरी किया। 12 अक्टूबर को ओडिशा राज्य से लगे छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य जगहों से लगभग 250 लीटर डीजल चोरी किया है। आरोपियों ने बताया किचोरी करने के बाद हम लोग वार्ड नं 15 में स्थित कर्मा चौक के मकान में वाहन व डीजल सहित जाकर रूकते थे, और घर से जाने के बाद शाकिर खान, आजाद खां, मो. हबीब खां तथा लाला खां वहीं रूकते थे। 13 अक्टूबर को सभी ने चोरी किए हुए डीजल का बंटवारा किया है। आरोपियों के कब्जे से डीजल 270 लीटर कीमत 24300 रुपए, अशोक लीलेंड इकोमेट वाहन कीमत 10,00,000 रुपए तथा 03 नग मोबाइल कीमत 15000 रुपए कुल कीमत 10,39,300 रुपए को जब्त कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। मामले में फरार 03 आरोपियों की खोजबीन की जा रही है।

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now