Tata Curvv का Crash Test में जलवा, Bharat NCAP में मिली बेहतरीन रेटिंग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Curvv Crash Test : भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से इस साल सितंबर में कूप एसयूवी के तौर पर Tata Curvv को लॉन्‍च किया गया था। अब इस कार को Bharat NCAP की ओर से Crash Test के बाद बेहतरीन रेटिंग मिली है। आइए जानते हैं टाटा की इस कार को कैसे सबसे बेहतर अंक हासिल हुए हैं।

Tata Curvv Crash Test रिजल्ट

देश की प्रमुख वाहन कंपनी टाटा की ओर से कूप एसयूवी के तौर पर पिछले महीने ही लॉन्‍च की गई Tata Curvv को Crash Test में 5 अंक हासिल हुए हैं। टाटा की इस एसयूवी को व्‍यस्‍कों के साथ ही बच्‍चों की सुरक्षा के लिए भी पूरे 5स्‍टार रेटिंग मिली है। Bharat NCAP ने 15 October को ही इसके Crash Test के परिणाम को सार्वजनिक किया है।

Tata Curvv को बच्‍चों की सुरक्षा के लिए कितने नंबर मिले?

Bharat NCAP ने Tata Curvv के टेस्‍ट के बाद इसे व्‍यस्‍कों की सुरक्षा के लिए 32 में से 29.50 अंक दिए हैं। वहीं बच्‍चों की सुरक्षा के लिए इसे 49 में से 43.66 अंक दिए गए हैं। 18 महीने के बच्‍चों के मुताबिक किए गए टेस्‍ट में इसे फ्रंट से 8 में से 7.07 और साइड से किए गए टेस्‍ट के बाद 4 में से पूरे चार अंक मिले हैं। वहीं तीन साल के बच्‍चों के मुताबिक एसयूवी को टेस्‍ट में फ्रंट से 8 में से 7.59 और साइड से 4 में से 4 अंक मिले हैं।

यह भी पढ़ें – लॉन्च हो गई टाटा की ये शानदार कार, पहले ही मार्केट में आ चुकी है इलेक्ट्रिक मॉडल, अब लीजिए पेट्रोल-डीजल वेरिएंट का मज़ा

Tata Curvv में कैसी है व्‍यस्‍कों की सेफ्टी?

टाटा की इस एसयूवी में व्‍यस्‍कों की सुरक्षा के लिए फ्रंटल ऑफसेट डेफोरमेबल बेरियर टेस्‍ट, साइड मूवेबल डेफोरमेबल बेरियर टेस्‍ट और साइड पोल इम्‍पैक्‍ट टेस्‍ट में 16 में से 16 में से 14.85 अंक मिले हैं।

Tata Curvv के सेफ्टी फीचर्स

इस कार में कंपनी की ओर से एसयूवी में कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें स्‍टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग को दिया गया है। जबकि सेफ्टी के लिए आई-टीपीएमएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, थ्री पाइंट सीटबेल्‍ट, सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, रियर डिफॉगर, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, इमोबिलाइजर, हिल होल्‍ड कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल, ईपीबी, एबीएस, ईबीडी, Level-2 ADAS जैसे उम्दा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Curvv की कितनी है कीमत?

Tata Curvv ICE की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये है। इस कीमत पर इसके Smart वेरिएंट को लाया गया है। वहीं Hyperion इंजन के साथ इसकी शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है। डीजल इंजन वाले वेरिएंट्स की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये रखी गई है। टाटा की इस एसयूवी के टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 17.69 लाख रुपये तक है। यह कीमतें सिर्फ इंट्रोडक्‍ट्री हैं और 31 अक्‍टूबर 2024 तक इस कीमत पर कर्व को खरीदा जा सकता है।

tata curvv

Tata Curvv का किन कारों से है मुकाबला?

भारतीय बाजार में Tata Curvv ICE का सीधा मुकाबला मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Kia Seltos, Hyundai Creta और Citroen Basalt जैसी एसयूवी से होता है।

Citroen Basalt की भी हुई थी Crash Testing

टाटा कर्व के टेस्‍ट पहले Bharat NCAP की ओर से Citroen Basalt का भी Crash Test किया जा चुका है। कुछ समय पहले किए गए Crash Test में Citroen Basalt को 4 स्‍टार रेटिंग मिल चुके हैं।

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now