खेत में मिली थी लाश, पुलिस ने ऐसे सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महासमुंद. ग्राम अमलीडीह के एक युवक की मौत के मामले को सुलझा लिया है। मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि 25 सितंबर को छन्नूलाल साहू पिता मदनलाल साहू ग्राम अमलीडीह थाना पिथौरा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका छोटा भाई खिलेश्वर उर्फ मन्नू साहू पिता मदनलाल साहू उम्र 34 साल निवासी अमलीडीह 23 सितंबर की सुबह 9 बजे से घर से बिना बताये कहीं चला गया है।

आसपास रिश्तेदारों में पता तलाश किये पता नही चला। रिपोर्ट पर थाना पिथौरा में गुम इंसान क्रमांक 52/24 पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि जांच दौरान प्रार्थी ने बताया कि 27 सितंबर के करीब 12 बजे, पीताम्बर धुव से पता चला कि उसके खेत के मेड़ में नया मिट्टी डला है और बदबू आ रहा है। तब ग्राम के प्रमुख लोगों के साथ जाकर देखा, उसके बाद थाना पिथौरा में सूचना दिया था, जिस पर 27 सितंबर  को प्रातः पुलिस पार्टी, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, एफएसएल टीम ग्राम अमलीडीह के पीताम्बर ध्रुव के खेत मेढ पहुंचकर मेड़ को खनन कराने पर गड्डा के अंदर खिलेश्वर साहू उर्फ मन्नू का शव मिला।

लापता युवक खिलेश्वर साहू को किसी व्यक्ति द्वारा हत्या कर दफना दिया गया है रिपोर्ट पर शव जांच पंचनामा कार्रवाई की गई।।

ऐसे पकड़े गए आरोपी

मृतक के संबंध अथवा द्वेष रखने वाले गांव अमलीडीह के हर संभावित संदेही पर निगाह रखकर गांव के 10-12 संदेहियों से सघन पूछताछ की गई। इसी बीच जानकारी प्राप्त हुई कि संदेही पीताम्बर ध्रुव जहर सेवन कर जिला अस्पताल महासमुंद में भर्ती है जिसे पूछताछ के दौरान बार-बार बयान बदलता रहा और पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करता रहा।

मनोवैज्ञानिक तरीके से पुलिस पूछताछ में पीताम्बर ध्रुव ने अपने दो साथियों विद्याधर सिन्हा, कृष्ण कुमार पटेल के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया और विवेचना के दौरान संदेही पीताम्बर ध्रुव उर्फ नजरू पिता बिरसिंह ध्रुव (49 साल) अमलीडीह, विद्याधर सिन्हा उर्फ दोलो पिता मन्नूराम सिन्हा उम्र 40 साल अमलीडीह, कृष्ण कुमार पटेल उर्फ मुन्ुाु पिता शोभाराम पटेल (56 साल) साकिन अमलीडीह से पूछताछ की गई।

जिस पर उन्होंने बताया कि कृष्ण कुमार पटेल, विद्याधर सिन्हा, धनसाय सिन्हा मूंगफली का फसल लगाए हैं। मूंगफली की फसल को जंगली सुअर नुकसान पहुंचा रहे थे। 23 सितंबर को तीनों संदेही आपस में बातचीत कर जंगली सुअर को मारने के लिये पीताम्बर ध्रुव के घर में रखे खुले तार को लाकर उसके बोर के सर्किट से बिजली करंट प्रवाहित किए थे।

इसी  शाम को कृष्ण कुमार पटेल द्वारा पीताम्बर ध्रुव एवं विद्याधर सिन्हा को अपने मोटर सायकल में बिठाकर ग्राम अमलीडीह जाने वाली कच्ची सड़क के पास स्थित विद्याधर सिन्हा के झोपड़ीनुमा मकान के पास लाकर छोड़ दिया गया और तुम लोग तार लगाओ कहकर घर चले गए।

इसके बाद पीताम्बर और विद्याधर सिन्हा दोनों मिलकर लकड़ी की खूंटी गड़ाकर उसमें झटका तार को लपेटकर टिकरा में लगाकर विद्याधर सिन्हा के झोपड़ीनुमा मकान के सामने जाकर कच्ची सड़क में बैठकर मोबाईल देख रहे थे कि रात्रि करीब 9.30 बजे मृतक मोबाईल जलाते हुए खेत तरफ जा रहा था, तब पीताम्बर और विद्याधर ने उसे कौन है कहकर आवाज दिया जो वह जल्दी-जल्दी खेत से होते हुए टिकरा तरफ सेनहा पेड़ के पास गया।

इसके बाद पीताम्बर एवं विद्याधर वहां जाकर देखे तो एक व्यक्ति मुंह के बल पड़ा था, दोनों पैर तार में फंसा हुआ था और उसकी मृत्यु हो गई और उसे पलटाकर देखे तो अमलीडीह का खिलेश्वर उर्फ मन्नू साहू था, उसे देखकर आरोपियों ने मोबाईल से कृष्णा पटेल को फोन लगाकर बताया कि मन्नू साहू करंट से मर गया है।

यह भी पढ़ें – जिले में एक्सीडेंट की तीन घटनाएं, 2 की मौत, युवती समेत 3 घायल

कुछ देर बाद कृष्णा पटेल झोपड़ी के पास आया और बोला कि तुम लोग जैसा करना है करो, मैं पिथौरा जा रहा हूं कहकर चला गया। फिर आरोपियों ने झोपड़ी से सफेद झिल्ली, एक प्लास्टिक बोरी, फावडा लेकर टिकरा के सेनहा पेड़ के पास गए और मृतक को झिल्ली में लपेटकर दोनों उठाकर खेत के मेड़ में ले जाकर गड्ढ़ा में डाल दिये और उसके ऊपर बड़ा सा पत्थर डालकर फावड़ा से मिट्टी खोदकर उसके ऊपर मिट्टी डालकर अपने-अपने घर चले गए। आरोपीगणों से घटना में प्रयुक्त खुला तार, वायर, मोटर सायकल, फावड़ा जब्त किया गया है। मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now