Thursday, September 19, 2024
HomeAutoBYD की जबरदस्त ई-कार, सिंगल चार्ज में 580 KM की रेंज, शानदार...

BYD की जबरदस्त ई-कार, सिंगल चार्ज में 580 KM की रेंज, शानदार फीचर्स

WhatsApp GroupJoin

BYD Seal Electric Sedan : चीन की वाहन कंपनी BYD ने पिछले दिनों अपनी इलेक्ट्रिक सेडान सील का नया वर्जन पेश किया गया था। ग्लोबल मार्केट में BYD ने बिक्री के मामले में कई ICE ब्रांड को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि मार्केट में इस कार की टक्कर टेस्ला के मॉडल 3 से है। इस कार के दो वर्जन मिलते हैं जोकि सिंगल और डुअल मोटर के साथ आते हैं।

बीवायडी टॉप-एंड परफॉर्मेंस की बात की जाए तो यह 3.8 सेकंड में 0-10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार का दावा करती है। साथ ही कार की बैटरी के डिस्चार्ज होने पर 200 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए 15 मिनट की चार्जिंग की आवश्यकता होती है।

जबरदस्त परफार्मेंस

BYD कार में आपको बड़े बैटरी पैक 82.5kWh का ऑप्शन मिलता है जिससे से 400-450 किमी की दूरी तय कर सकते हैं जबकि आधिकारिक रेंज 580 है। वहीं कार की बैटरी के डिस्चार्ज होने पर 200 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए महज 15 मिनट की चार्जिंग की आवश्यकता होती है।

नई BYD सील में रूफ पर लाइडार सेंसर मॉड्यूल दिया गया है। इसका इस्तेमाल कारों में ADAS फंक्शन को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। इस BYD सील में अपग्रेडेड चेसिस ऑप्टिमल सस्पेंशन परफॉर्मेंस मिलता है। जिसके चलते कंफर्ट, स्टेबिलिटी, हैंडलिंग और सस्पेंशन सेटअप में सुधार करता है।

मिलेंगे ये फीचर्स

टॉप-स्पैक AWD वैरिएंट में भी यह एडवांस डैम्पिंग कंट्रोल सिस्टम है। नई कार में अपडेटेड इंटीरियर है, जिसमें एक अनोखा फोर स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक बड़ा सेंट्रली माउंटेड फ्लोटिंग टचस्क्रीन है। साथ ही रोटेशन फंक्शन है। इसमें एक मिनिमलिस्ट सेंटर कंसोल, वायरलेस चार्जिंग पैड और हिडन एसी वेंट है, सभी वैरिएंट में W-HUD हेड अप डिस्प्ले और 13 एयरबैग स्टैंडर्ड के रूप में मिलते हैं।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular