हाथी ने किसान के घर को नुकसान पहुंचाया, धान को किया चट, खौफ में ग्रामीण, वन विभाग ने किया सचेत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महासमुंद. जिले के ग्राम कोना में हाथी ने एक किसान के घर को क्षतिग्रस्त कर धान को खा लिया। मिली जानकारी के अनुसार कोना के किसान दशरथ खड़िया के घर को नुकसान पहुंचाने के साथ ही हाथी ने धान को खाया। गांव में हाथी के घुसने से ग्रामीण खौफ में है। वहीं वन अधिकारी के अनुसार क्षतिपूर्ति के लिए प्रकरण तैयार कर आंकलन के बाद किसान को मुआवजा दिया जाएगा।

इधर वन विभाग ने वन परिक्षेत्र महासमुंद की ओर से दंतैल हाथी की उपस्थिति को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं विभाग ने 7 गांवों के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में इन गांवों के लोगों से बेहद ही सचेत रहने की अपील की गई है।

वन विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर जारी अलर्ट में कहा गया है कि रात में ME3 1 दंतैल हाथी कोना से निकल कर केशवा ओर बोरियाझर रोड से वापस होकर कक्ष क्रमांक 78 -79 के जीवतरा और बकमा के जंगल में विचरण कर रहा है। ऐसे में ग्राम जीवतरा, धनसुली, कोना, बकमा, केशवा, बोरियाझर, कोसरंगी के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है और आसपास के ग्रामीणों से सतर्क रहने कहा गया है।

यह भी पढ़ें – ओडिशा से यूपी गांजा ले जा रहे नाबालिग समेत दो गिरफ्तार, 60 हजार का गांजा जब्त

वन विभाग ने संभावना व्यक्त की है कि हाथी आज रात में महासमुंद जिला से निकलकर गरियाबंद एवं फिंगेश्वर रेंज में प्रवेश कर सकता है। इसके चलते ग्राम नाचनबाय, मंदबाय, बम्हनदेही, गुण्डरदेही, तरजुगा के आस पास के ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील करते हुए किसी को भी जंगल न जाने, एक – दूसरे को सचेत करने और हाथी के दिखने पर नजदीकी वन कर्मचारी को सूचना देने कहा गया है।

Advertisement
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now