Friday, September 20, 2024
HomeChhattisgarhअखबार के दफ्तर से 32 लाख रुपए की चोरी, संदेही फरार

अखबार के दफ्तर से 32 लाख रुपए की चोरी, संदेही फरार

WhatsApp GroupJoin

रायपुर. राजधानी स्थित एक अखबार के दफ्तर से 32 लाख रुपए की चोरी होने का मामला सामना आया है। मामला करीब दो महीने पहले यानी मई माह का है। घटना के संदेही के फरार होने के बाद प्रार्थी ने इसकी रिपोर्ट 30 जुलाई को सिविल लाइन्स थाने में दर्ज कराई है। रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले को जांच विवेचना में लिया है।

यह है प्रार्थी की एफआईआर

प्रार्थी पप्पू फरिश्ता पिता गुलाम अली फरिश्ता ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि मैं इंद्रावती कालोनी रायपुर में रहता हूं, जनता से रिश्ता दैनिक समाचार पत्र का प्रधान संपादक हूं। मेरे प्रेस में 2020 – 21 रौनक डे नाम का व्यक्ति अकाउंटेट, बैंकिंग, रूपया, कर्मचारियो का पेमेंट, इंश्योरेंस पालिसी, खरीदी बिक्री व्यापार का पूरा लेने देन रौनक डे देखता था। मैं 20 मई 2024 को मेरे बेटे अकीफ फरिश्ता के साथ शाम को फ्लाईट से दिल्ली चला गया था।

दिल्ली जाने से पहले जनता से रिश्ता प्रेस कार्यालय के, रेस्ट रूम जहां पर नगदी रकम प्रेस कर्मचारियों का वेतन दैनिक खर्चे की रकम जो भारतीय स्टेट बैंक CC लिमिट अकाउंट व सिल्वर जुबली क्रेडिट सोसायटी से लिया हुआ वापसी हेतु नगदी रकम 32,00,000 रू रखा था। इसी कारण से सुरक्षा दृष्टि से मैने अपने विश्वनीय कर्मचारी रौनक डे से एक लिंक कंपनी का ताला बाम्बे मार्केट से मंगवाया था। रौनक डे ने मुझे एक ताला और दो चाबी लाकर दिया जिसे मैने पूछा कि चाबी तीन देते है दो कैसे दे रहे हो तो उसने बताया कि आज कल कंपनी वाले दो ही चाबी देते हैं। मैं उस पर यकीन कर रेस्टरूम को ताला लगाकर दिल्ली चला गया।

दिल्ली से फ्लाईट से उतरते ही करीबन 11.55 बजे मेरी पत्नी श्रीमती खैरून निशा फरिश्ता ने फोन कर बताया कि पूरे प्रेस का कैमरा बंद बता रहा है। फिर मैंने कर्मचारी रौनक डे को फोन कर पूछा तो लाईट गुल होने की बहाना कर चेक करता हूं बोला, फिर कुछ देर बाद कैमरा चालू हो गया। रात करीबन 12.30 बजे पुन: फोन कर पूछा तो कैमरा चालू हो गया है, बताया।

दिनांक 12.07.2024 को दोपहर में जाकर रेस्ट रूम में रखा सूटकेस को देखा तो वहां पर रखा रकम 32,00,000 रुपए नहीं था,  इस सबंध में मुझे अपने कर्मचारी रौनक डे के ऊपर संदेह होने पर मैं बाम्बे मार्केट गया, वहां पर ताला दुकान वाला जो मेरा पूर्व परिचित है, से पूछा कि उस दिन मेरे कर्मचारी को ताला दिए थे उसमें कितना चाबी था तब उसने बताया कि तीन चाबी वाला ताला दिया था।

यह भी पढ़ें – घर के सामने से ट्रैक्टर चोरी, अज्ञात के खिलाफ जुर्म दर्ज

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि इसके बाद मैंने रौनक डे को बुलाकर, सभी कर्मचारियों के सामने कड़ी पूछताछ किया था तब आरोपी ने ताले का एक चाबी अपने पास रखना व दिनांक घटना समय को कैमरा को बंद कर रेस्ट रूम से पैसा चोरी करना बताया एवं पैसा को दूंगा बोला। इसके बाद दिनांक 28.07.2024 से मोबाईल बंद कर फरार हो गया है।

प्रार्थी ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि रुपए मिलने की आशा में अब तक रिपोर्ट नहीं किया था। आरोपी रौनक डे के फरार होने के बाद रिपोर्ट करने थाना आया हूं। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 381 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular