Friday, September 20, 2024
HomeChhattisgarhमहासमुंद : फायनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर पर 3 लाख 29 हजार...

महासमुंद : फायनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर पर 3 लाख 29 हजार रुपए गबन का मामला, ब्रांच मैनेजर ने लिखाई रिपोर्ट

WhatsApp GroupJoin

महासमुंद(छत्तीसगढ़). नगर में चल रही एक फायनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर द्वारा 3 लाख 29 हजार से ज्यादा रुपए किए जाने का गबन का मामला सामने आया है। इसकी रिपोर्ट कंपनी के ब्रांच मैनेजर ने महासमुंद में थाने में दर्ज कराई है।

प्रार्थी खगेश्वर नंद पिता जयलाल नंद उम्र 32 वर्ष अंतरझोला थाना बलोदा जिला महासमुंद ने बताया कि मैं BTI रोड स्थित शिवानंद कॉलोनी में शाखा कार्यालय स्थित आरोहन फायनेंस कम्पनी में ब्रांच मैनेजर विगत अक्टूबर 2022 से कार्यरत हूं। यह कंपनी RBI से पंजीकृत है और ग्रामीण/शहरी महिलाओं का समूह बनाकर ऋणधारी ग्राहक अपनी किस्त को मासिक रूप में जमा करते है जिसके पावती उनको ऋण पुस्तिका में इन्द्राज किया जाता है।

यह भी पढ़ें – Chhattisgarh : कृषि दवा, खाद बिक्री का प्रलोभन देकर युवक से 18 लाख की ठगी

प्रार्थी ने बताया कि हमारी संस्था में कार्यरत फील्ड ऑफिसर संजय जगदल्ला निवासी सांकरा, तहसील पिथौरा ग्राहकों से मासिक किस्त की राशि की वसूली कर संस्था में जमा करने का काम करता था। लेकिन विगत जुलाई 2023 से ग्राहकों से उनकी मासिक जमा राशि लेकर संस्था में जमा न कर स्वयं उपयोग कर लिया है। संजय जगदल्ला के द्वारा अलग-अलग दिनांक में कुल 444054 रुपए प्राप्त कर मात्र 114850 रुपए संस्था में जमा किया है तथा शेष 329204 रुपए का स्वयं उपयोग कर गबन किया है, जिससे संस्था को आर्थिक नुकसान पहुंचा है। जब आरोपी से रकम जमा करने कहा जाता है तो वह अभी पैसा नहीं है। पैसा आएगा तो जमा करा दूंगा, कहकर बार-बार गुमराह करता है।मामले में महासमुंद थाने में आरोपी के खिलाफ धारा 408 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular